Web Stories

Shah Rukh Khan Name Why King शाह रुख खान को सिनेमा का बादशाह भी कहा जाता है जिसका कारण है कि उन्होंने अब्बास-मस्तान की फिल्म बादशाह में काम किया था जिसमें उनके साथ ट्विंकल खन्ना भी नजर आई थी। अगस्त में फिल्म को पूरे 25 साल होने को है। ऐसे में जाने माने सिंगर अनु मलिक ने इस फिल्म को लेकर एक किस्सा शेयर किया है।

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Shah Rukh Khan Name Why King:शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के वो कलाकार हैं, जिनके साथ हर कोई स्क्रीन शेयर करना चाहता है। यूं तो कई हीरोइन ने उनके साथ काम किया है, जिसके चलते उन्हें पर्दे का रोमांस किंग कहा जाता है।इतना ही नहीं शाह रुख को सिनेमा का ‘बादशाह’ भी कहा जाता है, जिसका कारण है कि उन्होंने अब्बास-मस्तान की फिल्म ‘बादशाह’ में काम किया था, जिसमें उनके साथ ट्विंकल खन्ना भी नजर आई थी। इस फिल्म को 27 अगस्त 2024 में पूरे 25 साल होने को है। ऐसे में जाने माने सिंगर अनु मलिक ने इस फिल्म को लेकर एक किस्सा शेयर किया है, जिसमें उन्होंने बताया कि कैसे शाह रुख खान को ‘किंग खान’ और ‘बादशाह’ उपनाम मिला।

शाह रुख खान से कैसे बनें बादशाह

हिंदुस्तान टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में सिंगर अनु मलिक ने बताया कि कैसेबादशाहका टाइटल गाना बादशाह ओ बादशाह कंपोज किया था। मैंने फ्लाइट में शाह रुख खान को अलग-अलग शब्दों में यह धुन गुनगुनाई थी।जब शाह रुख ने ये धुन सुनी तो उन्हें ये बेहद पसंद आई। फिर हमने बादशाह शब्द के बारे में आगे सोचा उसके बाद हमने फिल्म मेकर अब्बास-मस्तान को ये विचार सुनाया। उन्होंने जब ये सुना तो उन्हें ये अच्छा लगा क्योंकि बादशाह फिल्म के टाइटल के साथ मेल खाता था। सिंगर आगे बताते हैं, इस गाने के बाद ही शाहरुख खान को किंग खान और बादशाह उपनाम मिला।