Web Stories

शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक हैं। वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अपने फैंस के साथ अपनी पर्सनल-प्रोफेशनल लाइफ से जुड़ी चीजें शेयर करती रहती हैं। एक्ट्रेस 8 जून शनिवार को अपना 49 वां बर्थडे सेलिब्रेट करने वाली है। हालांकि इंडस्ट्री में उनका सफर इतना आसान नहीं रहा। चलिए जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़े किस्सेShilpa Shetty Birthday: फिल्मों से किया गया बाहर, रंग-भेद का हुईं शिकार, क्या है शिल्पा शेट्टी का सबसे बड़ा डर?

बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) बी टाउन में सिर्फ अपनी एक्टिंग के लिए ही नहीं, बल्कि फिटनेस और फैशन को लेकर भी मशहूर हैं। नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से होने के बावजूद उन्होंने आज इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई और अपने करियर में कई हिट और सुपरहिट फिल्मों में काम किया है।हालांकि, यह फिल्मी सफर एक्ट्रेस के लिए इतना आसान नहीं था। उन्होंने एक एड से अपने करियर की शुरुआत की थी। इंडस्ट्री में आने के बाद उन्हें कई फिल्मों से बाहर कर दिया गया। एक्ट्रेस 8 जून को अपना 49वां जन्मदिन सेलिब्रेट करने वाली हैं। ऐसे में चलिए जानते हैं हम उनकी लाइफ से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से।

कोल्ड ड्रिंक के एड से मिला ब्रेक

कर्नाटक के मैंगलोर में जन्मी शिल्पा शेट्टी ने अपनी लाइफ में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। हालांकि, उन्होंने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। इसके बाद उन्होंने कोल्ड ड्रिंक के एक एड में काम किया। शिल्पा ने साल 1993 में शाह रुख खान और काजोल के साथ ‘बाजीगर’ से फिल्मों में डेब्यू किया। सेकंड लीड में दिखाई देने के बाद भी एक्ट्रेस ने अपने अभिनय से फैंस का ध्यान खींचा।

कई फिल्मों से बाहर हुईं एक्ट्रेस

शिल्पा शेट्टी ने ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे के साथ एक इंटरव्यू में अपनी स्ट्रगल की कहानी बताई थी। एक्ट्रेस ने बताया था कि जब वह इंडस्ट्री में आई थी, उस समय बहुत पतली और बच्ची जैसी थीं। इसके साथ ही एक्ट्रेस ने यह भी बताया था कि उनकी लाइफ में ऐसा समय भी आया जब उन्हें काम मिलना कम हो गया था। किसी वजह से मुझे फिल्मों से बाहर कर दिया जाता, लेकिन मैंने हार नहीं मानी और ऑडिशन देती रही

रंग-भेद का हुई थीं शिकार

एक्ट्रेस ने सिर्फ देश में ही नहीं, बल्कि विदेश में भी जाकर अपना नाम कमाया। उन्होंने 2007 अमेरिकन रियलिटी शो ‘बिग ब्रदर’ में भाग लिया था। जहां उन्हें रंग-भेद का भी शिकार होना पड़ा, लेकिन एक्ट्रेस ने हार नहीं मानी और शो की विनर बनी।

ड्राइव करने से है फोबिया

शिल्पा शेट्टी अपनी फिल्मों में एक्शन, रोमांस और कॉमेडी करते हुए दिखाई दे जाती हैं, लेकिन असल लाइफ में उन्हें एक चीज से काफी डर लग है। दरअसल, एक्ट्रेस को ड्राइव करने से फोबिया है और यह बात उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में बताई थी।

2009 के फरवरी महीने में शिल्पा ने बिजनेसमैन राज कुंद्रा के साथ सगाई की और नवम्बर में शादी। आइपीएल में दोनों राजस्थान रॉयल्स टीम के मालिक भी रहे। 21 मई 2012 में शिल्पा और राज बेटे विवान के माता-पिता बने। 15 फरवरी 2020 को दोनों ने बेटी समीक्षा का सरोगेसी के जरिए स्वागत किया।