Web Stories

Propose Day 2024 वैलेंटाइन डे नजदीक आ रहा है लेकिन उससे पहले रोज डे से लेकर टेडी और चॉकलेट डे जैसे दिनों पर लोग अपने प्यार को स्पेशल फील करवाने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं। 8 फरवरी को प्रपोज डे मनाया जा रहा है ऐसे में अगर आपको अपने प्यार का इजहार करने में दिक्कत हो रही है तो हिंदी फिल्मों की ये लाइनें आपकी मदद करेंगी।Propose Day 2024: अपने पार्टनर को फिल्मी स्टाइल में करना है प्रपोज तो मदद करेंगे ये सदाबहार डायलॉग्स

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Propose Day 2024 and Bollywood Movies:वैलेंटाइन वीक की शुरुआत हो चुकी है और फरवरी का ये शानदार महीना कई लोगों की जिंदगी में प्यार की बहार लेकर आया है। रोज डे के बाद 8 फरवरी को कई कपल्स प्रपोज डे सेलिब्रेट कर रहे हैं। अब बात जब रोमांस की हो और उसमें बॉलीवुड शामिल न हो, ऐसा भला कैसे हो सकता है।बॉलीवुड ने रोमांस को अलग-अलग रूप में फिल्मी पर्दे पर दर्शाया है। रोमांस के बाद शाह शाह रुख खान ने फिल्मों में प्यार को लेकर कई ऐसे डायलॉग्स बोले हैं कि अगर आपका पार्टनर आपसे नाराज भी हो, तो किंग खान के ये डायलॉग्स उनके चेहरे पर बड़ी सी मुस्कान ला देंगे।

खैर आज प्रपोज डे के मौके पर ये समझ नहीं आ रहा है कि आप अपने पार्टनर से अपने दिल की बात कैसे कहें, तो हम आपको हिंदी फिल्में और उनकी लाइनें आपको इस आर्टिकल में बताएंगे, जो निश्चित तौर पर आपको अपने प्यार को इम्प्रेस करने में जरूर मदद करेगी। तो चलिए बिना देरी किये देखते हैं वो फिल्में और प्यार भरी वो खूबसूरत लाइनें-

कुछ-कुछ होता है

रोमांस की बात आते ही जुबान पर पहला नामशाह रुख खानका आता है। जिन्होंने अपने करियर में कई दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे सहित कई रोमांटिक फिल्में की हैं। शाह रुख खान और काजोल स्टारर फिल्म ‘कुछ-कुछ होता है’ तो आपको निश्चित तौर पर याद होगी ही।इस फिल्म की टैग लाइन ही है‘प्यार दोस्ती है’। अगर आप अपने किसी दोस्त को प्रपोज करने जा रहे हैं, तो उसे ये लाइन कह सकते हैं।

आशिकी 2

श्रद्धा कपूर और आदित्य रॉय कपूर की फिल्म ‘आशिकी 2’ साल 2013 की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक है। मोहित सूरी के निर्देशन में बनी ये एक रोमांटिक फिल्म थी, जिसमें राहुल-आरोही को मिलकर कहता है,‘प्यार मोहब्बत-आशिकी सिर्फ लफ्जों के सिवा कुछ नहीं। पर जब वो मिली, इन लफ्जों को मैं मिल गया”।

ये जवानी है दीवानी

शाह रुख खान के बाद अगर लड़कियां किसी अभिनेता के रोमांटिक डायलॉग्स में खो जाती हैं, तो वह हैं बॉलीवुड के सांवरिया रणबीर कपूर। रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण की फिल्म ये जवानी है दीवानी में तो वैसे कई रोमांटिक लाइनें हैं, लेकिन एक लाइन जो आपको अपने पार्टनर को प्रपोज करने में मदद कर सकती है, वह है,‘अगर तुम मुझे यूं ही देखते रहोगे, तो मुझे तुमसे प्यार हो जाएगा-फिर से’।

वैसे इसके अलावा एक और लाइन है, जो आपको अपने पार्टनर को प्रपोज करने में मदद कर सकता है। ये है एकदम लास्ट ‘दाल-चावल’ वाली लाइनें।

कभी खुशी कभी गम

रोमांस के बेताज बादशाह शाह रुख खान के कई डायलॉग आप अपने लव वंस के लिए बोल सकते हैं, लेकिन कभी खुशी कभी गम का ये डायलॉग, ‘दोस्ती के अलावा भी कुछ रिश्ते होते हैं, वो रिश्ते जो हम समझते नहीं, वो रिश्ते जो हम समझना नहीं चाहते। कुछ रिश्ते जिनका नाम नहीं होता, सिर्फ एहसास होता है’।

कल हो ना हो

शाह रुख खान और प्रीटि जिंटा स्टारर फिल्म ‘कल हो न हो’ में भी प्यार को लेकर एक से बढ़कर एक बेहतरीन लाइंस बोली गयी हैं। प्रपोज डे पर अगर आप अपने पार्टनर को इम्प्रेस करना चाहते हैं, तो बस ये कहें,‘प्यार तो बहुत लोग करते हैं, लेकिन मेरे जैसा प्यार कोई नहीं कर सकता है। क्योंकि किसी के पास तुम जो नहीं हो”।

फनाह

अपने पार्टनर को इम्प्रेस करने के लिए आप प्रपोज डे पर शायराना अंदाज भी अपना सकते हैं। अब शायराना अंदाज की बात हो, तो भला आमिर खान और काजोल की फिल्म ‘फना’ हम कैसे भूल जाए। इस फिल्म की दो लाइनें हैं, जो आपके लिए मददगार साबित हो सकती है।

पहली, ‘हम से बचके जाओगे कैसे, अपने दिल से हमें निकालोगे कैसे, हम वो खुशबू हैं, जो सांसों में बसते हैं, अपनी सांसो को रोक पाओगे कैसे”।दूसरा,’तेरी सांसों में मुझे पनाह मिल जाए, तेरे इश्क में मेरी जान फनाह हो जाए”।

ओम शांति ओम

शाह रुख खान की फिल्म ‘ओम शांति ओम’ का ये डायलॉग आपने अपने पार्टनर को प्रपोज करते हुए नहीं कहा, तो भला क्या कहा।

शायद हर प्यार करने वाला एक बार किंग खान का ये डायलॉग जरूर बोलता होगा।‘इतनी शिद्दत से मैंने तुम्हें पाने की कोशिश की है कि हर जर्रे ने मुझे तुमसे मिलाने की साजिश की है’।

यह भी पढ़ें:Shah Rukh Khan: साउथ की बड़ी फिल्म लगी शाह रुख खान के हाथ, इस मोस्ट पॉपुलर एक्टर के साथ शेयर करेंगे स्क्रीन?