Web Stories

एक्शन जॉनर के बड़े पैमाने पर पुनरुत्थान और 2023 में इसके स्वागत के बाद, बॉलीवुड 2024 में भारतीय स्क्रीन पर ज़बरदस्त एक्शन की एक बड़ी लहर के लिए तैयार हो रहा है.इस साल इन 10 फिल्मों का एक्शन देख सिनेमाघरों में बजेगीं जमकर सीटियां और तालियां, एक में तो छह एक्टर्स का दिखेगा एक्शन

नई दिल्ली:

2024 Upcoming Bollywood Action Movies:एक्शन जॉनर के बड़े पैमाने पर पुनरुत्थान और 2023 में इसके स्वागत के बाद, बॉलीवुड 2024 में भारतीय स्क्रीन पर ज़बरदस्त एक्शन की एक बड़ी लहर के लिए तैयार हो रहा है. दिल को छू लेने वाले भाग दौड़ सीक्वेंस से लेकर हैरतअंगेज स्टंट तक, बॉलीवुड एक रोमांचक युद्ध के मैदान में तब्दील होने के लिए तैयार है, जहां नायक और खलनायक महाकाव्य टकराव में भिड़ेंगे और जिससे दर्शकों को अपनी कुर्सी की पेटी कस के बांधे रखना होगा. यहां 10 ऐसे एक्शन फिल्मों की सूची है जो साल 2024 में बड़े परदे पर धूम मचाने के लिए तैयार है.

योद्धा
योद्धा, निर्देशक सागर अम्ब्रे और पुष्कर ओझा द्वारा निर्देशित एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है. धर्मा प्रोडक्शंस के बैनर तले हीरू यश जौहर, करण जौहर और अपूर्व मेहता द्वारा निर्मित इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा, दिशा पटानी और राशि खन्ना मुख्य भूमिका में हैं. कथानक एक ऐसे परिदृश्य के इर्द-गिर्द घूमता है जहां आतंकवादी एक यात्री विमान पर नियंत्रण कर लेते हैं. उड़ान में सिद्धार्थ मल्होत्रा द्वारा चित्रित एक ऑफ-ड्यूटी सैनिक अपहर्ताओं का मुकाबला करने और यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक योजना तैयार करता है, खासकर जब इंजन में खराबी होती है.

किल
किल गुनीत मोंगा कपूर की ऑस्कर विजेता सिख्या एंटरटेनमेंट और करण जौहर के प्रसिद्ध धर्मा प्रोडक्शंस का प्रोडक्शन है. थ्रिलर शैली में माहिर निखिल नागेश भट्ट द्वारा निर्देशित इस फिल्म में लक्ष्य, राघव जुयाल और तान्या मानिकतला प्रमुख भूमिकाओं में हैं. “किल” गहन एक्शन से भरपूर, तनाव की एक मनोरंजक स्थिति और एक उत्साहजनक सेटिंग के साथ कहानी बढ़ती है. नई दिल्ली की एक ट्रेन यात्रा को युद्ध के मैदान में तब्दील करते हुए, कमांडो की एक जोड़ी हमलावर डाकुओं के हमले का सामना करती है. 5 जुलाई, 2024 को सिनेमा रिलीज़ के लिए निर्धारित, “किल” एक दिलचस्प सिनेमाई अनुभव देने का वादा करता है.

क्रैक
क्रैक – जीतेगा तो जिएगा, एक आसन्न स्पोर्ट्स एक्शन फिल्म है, जिसकी सह-पटकथा और निर्देशन आदित्य दत्त ने किया है. एक्शन हीरो फिल्म्स के तहत विद्युत जामवाल द्वारा निर्मित इस फिल्म में विद्युत जामवाल, नोरा फतेही, अर्जुन रामपाल और एमी जैक्सन हैं. भारत के शुरुआती एक्सट्रीम स्पोर्ट्स एक्शन उद्यम के रूप में स्थापित, क्रैक ने भारतीय सिनेमा में एक नए युग की शुरुआत की है. विद्युत जामवाल, जो अपने विस्मयकारी एक्शन दृश्यों को निष्पादित करने के लिए प्रसिद्ध हैं, का लक्ष्य क्रैक के साथ अपेक्षाओं को पार करना है, जो इस जोनर के प्रशंसकों के लिए एक जबरदस्त सिनेमा साबित होगा. यह फिल्म 23 फरवरी 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी.

बड़े मियां छोटे मियां
बड़े मियां छोटे मियां अली अब्बास जफर द्वारा निर्मित एक एक्शन से भरपूर थ्रिलर है, जिसका प्रोडक्शन क्रेडिट पूजा एंटरटेनमेंट और एएजेड फिल्म्स के बैनर तले अली जफर, जैकी भगनानी, वाशु भगनानी, दीपशिखा देशमुख और हिमांशु किशन मेहरा के बीच साझा किया गया है. अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ सहित इस फिल्म में पृथ्वीराज सुकुमारन, सोनाक्षी सिन्हा, मानुषी छिल्लर, अलाया एफ और रोनित बोस रॉय भी हैं. ईद 2024 में रिलीज़ के लिए निर्धारित, यह फिल्म एक रोमांचक सिनेमाई अनुभव का वादा करती है, जो दर्शकों को आनंद लेने के लिए हाई-वोल्टेज मनोरंजन के साथ उत्सव का मिश्रण देती है.

तेहरान
प्रशंसित विज्ञापन फिल्म निर्माता अरुण गोपालन द्वारा निर्देशित तेहरान, जॉन अब्राहम और मानुषी छिल्लर के लिए अगला सिनेमाई प्रोजेक्ट है. वास्तविक जीवन की घटनाओं से प्रेरित इस फिल्म की कहानी रितेश शाह और आशीष प्रकाश वर्मा द्वारा तैयार की गई है. एक भू-राजनीतिक एक्शन थ्रिलर के रूप में स्थापित, तेहरान दर्शकों को लुभाने की गारंटी देता है, विशेष रूप से रूसी-यूक्रेनी संघर्ष की जटिलताओं से प्रभावित लोगों को. चीन की भूमिका, ईरान की भागीदारी और व्यापक कथा के भीतर फिलिस्तीन की स्थिति पर विचार करने के साथ-साथ रूस-यूक्रेन संकट की गतिशीलता को समझने में रुचि रखने वाले दर्शकों के लिए, तेहरान एक सम्मोहक अन्वेषण प्रदान करता है. अपनी मनोरंजक कथा के साथ, तेहरान इन जटिल भू-राजनीतिक मुद्दों का एक शानदार सिनेमाई चित्रण बनकर सामने आयेगी.

बेबी जॉन
बेबी जॉन एटली की तमिल ब्लॉकबस्टर थेरी का आधिकारिक हिंदी रूपांतरण है. ए कालीस्वरन द्वारा निर्देशित इस फिल्म में कीर्ति सुरेश और वामिका गब्बी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं. प्रिया एटली, मुराद खेतानी और ज्योति देशपांडे के सहयोग से एटली द्वारा निर्मित, इस एक्शन से भरपूर थ्रिलर में वरुण धवन को नायक के रूप में पेश किया गया है. एटली ने फिल्म में वरुण धवन की शुरुआती झलक का खुलासा किया है, जहां वह एक पक्षी को पकड़े हुए दिखाई देते हैं, जिससे एक शक्तिशाली और तीव्र आभा निकलती है, जो एक आसन्न कार्रवाई का संकेत देती है. 15 मार्च को रिलीज के लिए निर्धारित, बेबी जॉन दर्शकों को ज़बरदस्त एक्शन मनोरंजन देने का वादा करता है.

सिंघम अगेन
सिंघम अगेन, एक एक्शन से भरपूर, रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित है, जो रिलायंस एंटरटेनमेंट, जियो स्टूडियोज और अजय देवगन एफफिल्म्स के साथ रोहित शेट्टी पिक्चरज़ के तहत सह-निर्माता के रूप में भी काम करते हैं. फिल्म में अजय देवगन, करीना कपूर खान, अर्जुन कपूर और जैकी श्रॉफ प्रमुख भूमिकाओं में हैं, जबकि अक्षय कुमार, रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और टाइगर श्रॉफ कैमियो भूमिका में हैं. शेट्टी के कॉप यूनिवर्स में पांचवीं किस्त और 2014 की फिल्म सिंघम रिटर्न्स की अगली कड़ी के रूप में, सिंघम अगेन 15 अगस्त, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है.

देवा
देवा एक एक्शन थ्रिलर है जिसमें शाहिद कपूर, पावेल गुलाटी और पूजा हेगड़े शामिल हैं. प्रसिद्ध मलयालम फिल्म निर्माता रोशन एंड्रयूज द्वारा निर्देशित, यह फिल्म ज़ी स्टूडियो और रॉय कपूर फिल्म्स द्वारा निर्मित है. शाहिद कपूर ने एक प्रतिभाशाली लेकिन उद्दंड पुलिस अधिकारी का मुख्य किरदार निभाया है, जिसे एक हाई-प्रोफाइल मामले की जांच करने का काम सौंपा गया है. जैसे-जैसे वह जांच में गहराई से उतरता है, वह धोखे और विश्वासघात के एक जटिल नेटवर्क को उजागर करता है, जो उसे एक रोमांचक और खतरनाक यात्रा पर ले जाता है. देवा का प्रीमियर 11 अक्टूबर, 2024 को होगा, जो दर्शकों को एक दिलचस्प सिनेमाई अनुभव का वादा करेगा.

युधरा
युधरा, एक रोमांटिक-एक्शन-थ्रिलर, जिसमें सिद्धांत चतुर्वेदी, राघव जुयाल, मालविका मोहनन, राम कपूर और गजराज राव जैसे कलाकार शामिल हैं. रवि उदयावर द्वारा निर्देशित और फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी के एक्सेल एंटरटेनमेंट द्वारा समर्थित, यह फिल्म कासिम जगमगिया द्वारा सह-निर्मित है. फरहान अख्तर और श्रीधर राघवन ने कहानी और पटकथा लिखी है. युधरा स्ट्रीट फाइट और हाथों-हाथ मुकाबला दृश्यों के साथ एक्शन को फिर से परिभाषित करने का वादा करता है. यह फिल्म 2024 की तीसरी तिमाही में रिलीज़ होने वाली है.

वेदा
जॉन अब्राहम और शारवरी वाघ अभिनीत वेदा को “हाई-एनर्जी एक्शन-ड्रामा” के रूप में वर्णित किया गया है, जो वास्तविक जीवन की घटनाओं से प्रेरणा लेती है. फिल्म सामाजिक गतिशीलता के प्रतिबिंब के रूप में कार्य करती है और यथार्थवाद की सीमाओं को चुनौती देती है. यह सलाम-ए-इश्क और बाटला हाउस में उनके सहयोग के बाद जॉन और निखिल आडवाणी के बीच पुनर्मिलन का प्रतीक है. वेदा में अभिषेक बनर्जी भी अहम भूमिका में हैं. असीम अरोड़ा की पटकथा पर फिल्म निर्माता द्वारा निर्देशित, यह फिल्म संयुक्त रूप से ज़ी स्टूडियोज, आडवाणी की एम्मे एंटरटेनमेंट और जॉन की जेए एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित है. वेदा 12 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज़ होने के लिए तैयार है.