Web Stories

Movies Banned In Gulf Countries हाल ही में रजनीकांत स्टारर फिल्म लाल सलाम को कुवैत में बैन किया गया है। हालांकि लाल सलाम कोई पहली मूवी नहीं है जिसे बैन किया गया हो। इससे पहले सलमान खान और अक्षय कुमार की भी फिल्मों को गल्फ देशों में बैन कर दिया गया था। चलिए जानते हैं इस लिस्ट में कौन-कौन सी मूवी शामिल हैं।

Lal Salaam से पहले गल्फ देशों में बैन हो चुकी हैं ये फिल्में, लिस्ट में अक्षय-सलमान की मूवी भी शामिल

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Movies Banned In Gulf Countries:थलाइवा रजनीकांत की फिल्म ‘लाल सलाम’ इन दिनों सुर्खियों में बनी हुई है। फैंस इस मूवी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। कुछ दिनों पहले ही इस मूवी का ट्रेलर जारी किया गया था, जिसे लोगों से अच्छा रिस्पॉन्स मिला।’लाल सलाम‘ एक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है, जिसमें रजनीकांत एक विस्तारित कैमियो करते नजर आएंगे। फिल्म में विष्णु विशाल और विक्रांत अहम भूमिका में हैं। इस बीच खबर आई की ‘लाल सलाम’ को कुवैत में बैन कर दिया गया है। बता दें कि ‘लाल सलाम’ कोई पहली फिल्म नहीं है, जिसे इस्लामिक देश में बैन किया गया हो। इससे पहले भी कई फिल्में बैन हो चुकी हैं। चलिए जानते हैं उनके बारे में।

यह भी पढ़ें:Lal Salaam Trailer Out: रिलीज हुआ Rajinikanth की फिल्म लाल सलाम का शानदार ट्रेलर

लाल सलाम (Lal Salaam)

दरअसल, ई-टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक ‘लाल सलाम’ को कुवैत में बैन कर दिया गया है। यह फिल्म सेसेंटिव टॉपिक होने के कारण कुवैत में रिलीज नहीं की जाएगी

फाइटर (Fighter)

ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘फाइटर’ पर भी गल्फ कन्ट्रीज ने रिलीज से रोक लगा दी थी। यह मूवी सिर्फ UAE में रिलीज हुई थी।

टाइगर 3 (Tiger 3)

बीते साल 2023 में रिलीज हुई सलमान खान और कटरीना कैफ स्टारर फिल्म ‘टाइगर 3’ को भी ओमान और कतर ने बैन कर दिया था।

बेल बॉटम (Bell Bottom)

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म भी इस लिस्ट में शामिल है। उनकी फिल्म ‘बेल बॉटम’ के बारे में कहा गया था कि इसमें गलत जानकारी दिखाई गई थी, जिसके वजह से इसे सऊदी अरब, कुवैत और कतर में बैन किया गया।

बीस्ट (Beast)

थलपति विजय की फिल्म ‘बीस्ट’ को भी कुवैत में बैन किया गया था। इसे लेकर ऐसा बताया गया कि फिल्म में दिखाया गया टेरर एंगल सही नहीं है। जिसकी वजह से इसे कुवैत में बैन किया गया।

द डर्टी पिक्चर (The Dirty Picture)

विद्या बालन स्टारर फिल्म ‘द डर्टी पिक्चर’ को पाकिस्तान सहित कुवैत में बैन किया गया। इसकी वजह बोल्ड सीन थे।

सम्राट पृथ्वीराज (Samrat Prithviraj)

अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर स्टारर फिल्म सम्राट पृथ्वीराज को भी कुवैत और ओमान में बैन कर दिया गया था।

द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files)

द कश्मीर फाइल्स को कतर जैसे कुछ गल्फ कन्ट्रीज ने बैन कर दिया था। हालांकि, कुछ हफ्ते बाद यूएई ने बैन हटा लिया था।

यह भी पढ़ें:Lal Salaam के गाने के लिए AR Rahman ने इन दिवंगत गायकों को किया ‘जिंदा’, AI की मदद से क्रिएट की आवाज